watch-tv

तिवारी समेत पांच एमपी मिलकर आए सोनिया से, क्या पंजाब में जल्द घोषित हो सकते हैं उम्मीदवार

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

Listen to this article

लोस चुनाव काउंट-डाउन : टिकट के दावेदार कांग्रेसी बेचैन

लुधियाना/यूटर्न/3 अप्रैल। पंजाब में लोकसभा चुनाव को लेकर सियासी-सरगर्मियां जारी हैं। भाजपा और आम आदमी पार्टी ने काफी हद तक अपने सियासी-पत्ते खोल दिए हैं। जबकि फिलहाल तक कांग्रेस की लिस्ट जारी न होने से टिकटों के दावेदार बेचैन हैं। इसी नजरिए से पंजाब के पांच सांसद एकजुट होकर कांग्रेस सुप्रीमो सोनिया गांधी से मुलाकात करने पहुंच गए। इसके साथ ही लुधियाना समेत बाकी लोस हल्कों में कांग्रेसी खेमों में चर्चाएं होने लगीं कि अब जल्द ही पार्टी कैंडिडेट घोषित हो सकते हैं।
जानकारी के मुताबिक सांसद मनीष तिवारी, जसबीर सिंह डिंपा, गुरजीत सिंह औजला, मो.सद्दीक और अमर सिंह दिल्ली पहुंचे। फिर उन्होंने कांग्रेस सुप्रीमो सोनिया गांधी से मुलाकात की। बताया जा रहा है कि कांग्रेसी सांसदों के इस डेलीगेशन ने उनसे चुनाव के मुद्दे पर चर्चा की। साथ ही ध्यान दिलाया कि आप और बीजेपी के काफी सारे उम्मीदवार घोषित हो चुके हैं। लिहाजा कांग्रेसी उम्मीदवारों की घोषणा भी अब हो जानी चाहिए। ताकि पार्टी और उसके उम्मीदवार भी प्रचार अभियान में जुट सकें।
सूबे में मौजूदा सियासी-तस्वीर
पंजाब में आम आदमी पार्टी और भारतीय जनता पार्टी ने उम्मीदवारों की घोषणा के मामले में फिलहाल बढ़ ले रखी है। जबकि कांग्रेस ही नहीं, शिरोमणि अकाली दल ने अभी तक अपने पत्ते नहीं खोले हैं। गौरतलब है कि आप ने तो काफी तेजी दिखाते हुए अब तक ज्यादा नौ उम्मीदवार मैदान में उतार दिए हैं। जबकि भाजपा भी छह प्रत्याशियों की घोषणा कर चुकी है। रहा सवाल शिअद का तो वह रीजनल पार्टी होने के बावजूद शायद बीजेपी से गठजोड़ न होने की वजह से अभी तक उम्मीदवारी के लिए सॉलिड-फेज तलाशने में जुटी है। जबकि भाजपा सबसे बड़ी राष्ट्रीय पार्टी होकर भी उम्मीदवारी करीब आधे उम्मीदवार घोषित कर चुकी है। ऐसे में दूसरी बड़ी राष्ट्रीय पार्टी कांग्रेस से टिकट के दावेदार व उनके समर्थक हैरान-परेशान है कि पार्टी हाईकमान की तरफ भला अब क्यों देरी की जा रही है।
————-

Leave a Comment