watch-tv

केजरीवाल की गिरफ्तारी के खिलाफ अब आप का सात अप्रैल को राष्ट्रव्यापी अनशन अभियान

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

Listen to this article

लुधियाना से लेकर जंतर-मंतर तक होने हैं अनशन
सीनियर नेता गोपाल राय ने संभाली मुहिम-कमान
——–
रणनीति, चुनावी माहौल में वोटरों को जोड़ने
के साथ उनकी इस मुद्दे पर हमदर्दी बटोरना

नदीम अंसारी
लुधियाना/यूटर्न/3 अप्रैल। आम आदमी पार्टी, दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के मामले को सियासी-धार दे रही है। लोकसभा चुनाव की सरगर्मियां तेज होने के साथ ही आप ने अब 7 अप्रैल को देशभर में केजरीवाल की गिरफ्तारी के खिलाफ अनशन-मुहिम चलाने का ऐलान किया है। जाहिर तौर पर आप के रणनीतिकार चुनावी-माहौल में किसी न किसी तरह वोटरों से कनैक्टिविटी बढ़ाने के साथ इस मुद्दे पर उनकी हमदर्दी भी बटोरने की हरचंद कोशिश कर रहे हैं।
अब गोपाल राय संभालेंगे कमान
यहां काबिलेजिक्र है कि केजरीवाल की गिरफ्तारी के बाद तेजी से सक्रिय दिल्ली की मंत्री आतिशी का नाम भी ईडी की जांच में जुड़ रहा है। बताते हैं, ऐसे में कोई नए एक्शन से आशंकित पार्टी ने अब दिल्ली के कैबिनेट मंत्री गोपाल राय से पार्टी-फ्रंट संभालने को कहा है। उन्होंने ही बुधवार को प्रेस कांफ्रेंस कर ऐलान किया कि केजरीवाल की गिरफ्तारी के विरोध में पार्टी के नेता सात अप्रैल को जंतर-मंतर पर अनशन करेंगे। साथ ही पार्टी वर्करों व आम लोगों से भी गिरफ्तारी के खिलाफ देशव्यापी अनशन का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि अगर आप केजरीवाल की गिरफ्तारी के खिलाफ हैं, तो आप 7 अप्रैल को अनशन कर सकते हैं। आप कहीं भी, घर पर, अपने शहर में सामूहिक अनशन कर सकते हैं। राय ने कहा कि ‘आप’ को खत्म करने के उद्देश्य से ही पार्टी के शीर्ष नेतृत्व को गिरफ्तार किया गया।
यह है अनशन मुहिम की रणनीति
सीनियर आप नेता गोपाल राय के मुताबिक दिल्ली सरकार के मंत्री, आप सांसद, विधायक, कौंसलर और पदाधिकारी 7 अप्रैल को जंतर-मंतर पर अनशन करेंगे। साथ ही अपील की कि इस खुले कार्यक्रम में छात्र, किसान, व्यापारी व उनके संगठन आकर भाग ले सकते हैं। आप सांसद संजय सिंह को सुप्रीम कोर्ट से जमानत मिलने पर राय ने कहा कि इससे एक बात तो साबित होती है कि बिना किसी सबूत व आधार के आरोप लगा हमारे नेताओं के गिरफ्तार किया गया। कल सुप्रीमकोर्ट में यह सच सामने आया। यह बीजेपी की साजिश व तानाशाही की हार है।
———–

Leave a Comment