watch-tv

लुधियाना के सरकारी सेंटरों पर गेहूं की खरीद 8.11 लाख मीट्रिक टन फसल आने की उम्मीद

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

Listen to this article

सभी 108 सेंटरों पर जिला प्रशासन ने किए सभी प्रबंध

लुधियाना/यूटर्न/1 अप्रैल। जिले भर में गेहूं की सरकारी खरीद शुरु हो गई है। लुधियाना की अनाज मंडियों में 8.11 लाख मीट्रिक टन गेहूं आने की उम्मीद है।
जिला प्रशासन सुचारू और परेशानी मुक्त गेहूं खरीद सुनिश्चित करने के लिए पूरी तरह तैयारियां की हैं। डिप्टी कमिश्नर साक्षी साहनी ने किसानों से गेहूं का एक-एक दाना खरीदने के लिए प्रशासन की दृढ़ प्रतिबद्धता दोहराई। साहनी ने कहा कि यह किसानों की छह महीने की मेहनत का फल है। प्रशासन ने सभी 108 मंडियों में गेहूं की फसल की सुचारू और निर्बाध खरीद के लिए सभी इंतजाम किए हैं।
उन्होंने कहा कि बारदाने की पर्याप्त उपलब्धता है और सभी खरीद केंद्रों पर उठाव की उचित व्यवस्था पहले से ही की गई है। जिला प्रशासन ने यह सुनिश्चित करने के लिए विस्तृत व्यवस्था की है कि किसानों की फसल को अनाज बाजारों से तुरंत उठाया जाए। किसानों को अपनी उपज बेचते समय किसी भी प्रकार की समस्या का सामना नहीं करने दिया जाएगा।
डीसी ने कहा कि सब डिविजनल मजिस्ट्रेटों और सभी खरीद एजेंसियों के प्रमुखों को खरीद कार्यों की निगरानी करने के लिए कहा गया है। अनाज उत्पादकों की सुविधा के लिए अनाज मंडियों में पीने के पानी, साफ-सफाई, शेड, शौचालय, फ्लड लाइट्स जैसी व्यवस्थाएं की गई हैं।

Leave a Comment