watch-tv

बसपा ने यूपी में 25 सीटों पर उतारे प्रत्याशी, विपक्ष के लिए बढ़ाई मुश्किल

सपा चीफ अखिलेश और बसपा चीफ मायावती

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

Listen to this article

बसपा चीफ मायावती

उत्तर प्रदेश 24 मार्च : बसपा के राष्ट्रीय महासचिव मेवालाल गौतम ने रविवार को लोकसभा चुनाव के लिए बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने 25 उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी. बसपा ने रविवार को पहले 16 और फिर 9 सीटों के लिए प्रत्याशियों का ऐलान किया.

लिस्ट अनुसार हाथरस सीट से हेमबाबू धनगर, मथुरा सीट से कमलकांत उपमन्यू, आगरा से पूजा अमरोही, फतेहपुर सीकरी से रामनिवास शर्मा, फिरोजाबाद से सतेंद्र जैन सौली, इटावा से सारिक सिंह बघेल, कानपुर से कुलदीप भदौरिया, अकबरपुर से राजेश कुमार द्विवेदी और जालौन से सुरेश चंद्र गौतम, कैराना से श्रीपाल सिंह, मुजफ्फरनगर से दारा सिंह प्रजापति, बिजनौर से विजेन्द्र सिंह, नगीना (एससी) से सुरेन्द्र पाल सिंह, मुरादाबाद से मोहम्मद इरफान सैफी, रामपुर से जीशान खान, सम्भल से शौलत अली, मेरठ से देववृत्त त्यागी, बागपत से प्रवीण बंसल, गौतमबुद्ध नगर से राजेन्द्र सिंह सोलंकी, बुलन्दशहर (एससी) से गिरीश चंद्र जाटव, आंवला से आबिद अली, पीलीभीत से अनीस अहमद खां उर्फ फूलबाबू और शाहजहांपुर (एससी) से डा. दोदराम वर्मा को उम्मीदवार बनाया है इससे पूर्व बसपा ने सहारनपुर से माजिद अली को टिकट दिया है. वहीं अमरोहा सीट से मुजाहिद हुसैन को पार्टी ने उम्मीदवार बनाया है. बता दें कि कांग्रेस ने इस सीट पर पूर्व बसपा नेता दानिश अली को मैदान में उतारा है.

मुस्लिम प्रत्याशियों को भी अहमियत
इस सूची में मुस्लिम प्रत्याशियों के नाम को अहमियत दी गई है. 7 नामों में सहारनपुर से माजिद अली, अमरोहा सीट से मुजाहिद हुसैन, मुरादाबाद से मोहम्मद इरफान सैफी, रामपुर से जीशान खान, सम्भल से शौलत अली, आंवला से आबिद अली, पीलीभीत से अनीस अहमद खां उर्फ फूलबाबू को उम्मीदवार बनाया है.

Leave a Comment