watch-tv

अब क्या करेंगे केजरीवाल !

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

Listen to this article

त्वरित टिप्पणी :

तमाम कानूनी जांच-पड़ताल के साथ-साथ दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को ईडी ने शराब घोटाले के मामले में गिरफ्तार कर लिया है। सीएम केजरीवाल की गिरफ्तारी पर दिल्ली सरकार में कैबिनेट मंत्री आतिशी ने कहा की अरविंद केजरीवाल दिल्ली के मुख्यमंत्री थे,दिल्ली के मुख्यमंत्री बने रहेंगे और अगर केजरीवाल जेल जाते हैं तो वो जेल से ही मुख्यमंत्री रहते हुए दिल्ली की सरकार चलाएंगे। इससे बात एकदम साफ है कि शराब घोटाले मामले में अरविंद केजरीवाल दिल्ली के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने में ना-नकुर कर रहे हैं। दिल्ली में धारा 144 लगी हुई है बावजूद इसके आम आदमी पार्टी के कार्यकर्त्ता,नेता,मंत्री और यहां तक भी दिल्ली विधानसभा के अध्यक्ष तक अपने नेता को बेकसूर बताते हुए सड़कों पर है।

लोकसभा चुनावों के एक महीने से कम का समय है ऐसे में केजरीवाल की गिरफ्तारी के राजनीतिक नफा-नुकसान सिर्फ दिल्ली-एनसीआर पर ही असर नहीं डालेंगे बल्कि इसके परिणाम देश की राजनीति को भी प्रभावित करेंगे।

दिल्ली में शराब घोटाले के मामले में ईडी ने दिल्ली के मुखिया अरविंद केजरीवाल को समन दर समन भेजते हुए कुल जमा 9 समन भेजे थे लेकिन हर सम्मन की सीएम केजरीवाल ने अनदेखी की। अरविंद केजरीवाल दिल्ली हाईकोर्ट से याचना करते हैं कि उन्हें डर है कि ईडी कहीं उन्हें गिरफ्तार नहीं कर ले इसलिए वो ईडी के समक्ष पेश नहीं हो रहे हैं। दिल्ली हाईकोर्ट के जजों ने अरविंद केजरीवाल को कोई राहत नहीं दी। अब सीएम केजरीवाल की लीगल टीम ने सुप्रीम कोर्ट जाने का फैसला लिया है।

शुक्रवार को अरविंद केजरीवाल को अदालत में पेश किया जाएगा। कानून के मुताबिक कोई भी जनप्रतिनिधि दोषी करार दिए जाने तक अपने पद पर बना रह सकता है। अरविंद केजरीवाल को भी अपनी गिरफ्तारी का पहले से ही अंदेशा था कि उन्हें गिरफ्तार किया जा सकता है इसलिए आम आदमी पार्टी ने अपना लीगल होमवर्क कर रखा है इस बात से इनकार नहीं किया जा सकता है। अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी से दिल्ली के साथ पंजाब की सड़कों पर भी आप सर्मथक उतरने लगे हैं। आने वाले दिनों में दिल्ली और पंजाब के राजनीतिक घटनाक्रम में बहुत बड़ा फेरबदल हो सकता है इस बात की भूमिका केजरीवाल की गिरफ्तारी से बन चुकी है।

संदीप शर्मा,

Leave a Comment