watch-tv

दिल्ली सीएम केजरीवाल के घर पहुंची ED टीमें , जब्त किया फोन; गिरफ्तारी संभव

ED Team at Delhi CM

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

Listen to this article

Arvind Kejriwal LIVE नई दिल्ली 21 मार्च : वीरवार शाम ED की टीमें भारी फ़ोर्स के साथ दिल्ली शराब घोटाले में सीएम अरविंद केजरीवाल के घर पहुंचे और जाँच शुरू कर दी इस दौरान ED टीम द्वारा केजरीवाल का मोबाईल भी कब्जे में ले लिया वही ED टीमों के पहुंचने की खबर फैलते ही विभिन्न आप नेता सीएम निवास के बहार एकत्रित हो कर भाजपा और केंद्र सरकार के खिलाफ टिप्पणी देते नजर आए। वही भरी पुलिस फ़ोर्स को देख केजरीवाल की गिरफ़्तारी होने की भी संभावनाए जोर पकड़ती नजर आई।

गौरतलब है की केजरीवाल की ईडी की गिरफ्तारी से बचने को लेकर दायर याचिका गुरुवार को हाईकोर्ट में खारिज हो गई। इसके कुछ देर में ईडी की टीम केजरीवाल के आवास पर 10वां समन देने पहुंची है। अधिकारी केजरीवाल के घर की तालाशी ले रहे हैं। इससे पहले इस मामले में ईडी अरविंद केजरीवाल को अब तक 9 समन भेज चुकी थी, लेकिन वह एक बार भी ईडी के सामने पेश नहीं हुए। इस बीच केजरीवाल की लीगल टीम सुप्रीम कोर्ट पहुंच रही है जहां हाईकोर्ट के आदेश को चुनौती दी जाएगी।आज ही दिल्ली हाईकोर्ट ने इस मामले में अहम टिप्पणी करते हुए कहा था कि सीएम केजरीवाल को गिरफ्तारी से राहत नहीं है।

 

ED ने केजरीवाल का फोन किया जब्त

दिल्ली सीएम केजरीवाल से ईडी की पूछताछ जारी है। किसी भी पार्टी के नेता को अंदर नहीं जाने दिया जा रहा है। इसी बीच ED के केजरीवाल के फोन को जब्त कर लिया है।

पंजाब CM भगवंत मान बोले : – ED भाजपा की राजनीतिक टीम

पंजाब के सीएम भगवंत मान ने एक्स पर पोस्ट करते हुए कहा, ‘बीजेपी की राजनीतिक टीम।,केजरीवाल की सोच को कैद नहीं कर सकती…क्योंकि AAP ही BJP को रोक सकती हैं।। सोच को कभी भी दबाया नहीं जा सकता’

हो सकती है  केजरीवाल की गिरफ्तारी  !

दिल्ली सीएम केजरीवाल के घर के बाहर रैपिड ऐक्शन फोर्स तैनात है। दिल्ली पुलिस ने भी बढ़ाई सुरक्षा।

मंत्री आतिशी बोलीं-एक केजरीवाल को जेल में अंदर डालेंगे तो…

Arvind Kejriwal News LIVE: केजरीवाल की मंत्री आतिशी बोली : केजरीवाल एक नहीं बल्कि पूरा दिल्ली केजरीवाल है ‘एक केजरीवाल को जेल में अंदर डालेंगे तो सौ केजरीवाल संविधान बचाने आएंगे। दिल्ली के लोग अरविंद केजरीवाल को प्यार करते हैं और अपने परिवार का सदस्य मानते हैं। दिल्ली में उन्होंने आमूलचूल परिवर्तन किया है इसलिए पीएम नरेंद्र मोदी उनसे डरते हैं।’

 केजरीवाल के घर के बाहर RAF तैनात

आम आदमी पार्टी के नेता और कार्यकर्ता सीएम आवास सिविल लाइन पंहुच रहे हैं। दोनों तरफ़ के गेट बंद कर दिये गये हैं। भारी पुलिस बल तैनात किया गया है।

 

 

Kejriwal House

केजरीवाल के घर के आस-पास धारा 144 देर रात तक चल सकती है पूछताछ

मामले की नजाकत को देखते हुए दिल्ली के बड़े पुलिस अधिकारी सीएम केजरीवाल के आवास पर पहुंच गए हैं। सीआरपीएफ की टीम भी पहुंची है। रैपिड एक्शन फोर्स को तैनात किया गया है। साथ ही सीएम केजरीवाल के घर के आस-पास धारा 144 लगाई गई है।

देर रात तक चल सकती है पूछताछ

चर्चा अनुसार, शराब नीति पर दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल से ईडी की टीम पूछताछ कर रही है। बताया जा रहा है कि उनके घर हुई बैठकों को लेकर भी सवाल किया जा रहा है। सीएम केजरीवाल ने ज्वाइंट डायरेक्टर लेवल के अधिकारी पूछताछ कर रहे हैं।

 

भाजपा अध्यक्ष बोले – केजरीवाल गिरफ्तारी से बचने का प्रयास

दिल्ली भाजपा अध्यक्ष वीरेन्द्र सचदेवा ने कहा, ‘समन को गैर कानूनी बताने वाले आज गिरफ्तारी से बचने की गुहार कर रहे हैं। आप नेताओं को अपने भ्रष्टाचार की जानकारी है और वे गिरफ्तारी से बचने का प्रयास कर रहे हैं। कानूनी प्रक्रिया से कोई भी ऊपर नहीं है। मुख्यमंत्री को उसका पालन करना चाहिए। खुद को कट्टर ईमानदार कहने वालों को जांच का सामना करने में क्या डर है।’

 

Leave a Comment