watch-tv

10 करोड़ रुपये से ज्यादा की धोखाधड़ी करने वाली कंपनी के खाते में मिले केवल 854 रुपये, मालिक फरार

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

Listen to this article

गाजियाबाद 20 मार्च। रॉयल फाइन इंडिया निधि लिमिटेड नामक कंपनी खोलकर लोगों से रुपये निवेश कराकर 10 करोड़ रुपये से ज्यादा की धोखाधड़ी करने वाली कंपनी के खाते में केवल 854 रुपये मिले हैं। पुलिस को जांच में कंपनी का खाता आरडीसी स्थित उज्जवलम बैंक में मिला है। पुलिस ने बैंक से स्टेटमेंट और कितने रुपये का लेन-देन कहां-कहां हुआ है, इसकी जानकारी मांगी है। मामले में अभी कंपनी मालिक, पार्टनर, प्रबंधक, एचआर समेत कई कर्मचारी फरार हैं। पुलिस फिलहाल कंपनी के कुछ लोगों को बुलाकर पूछताछ करने में जुटी है।
पुलिस को जांच में पता चला कि है सैय्यद ने अक्तूबर 2017 में बिल्डिंग के भूतल और पहली मंजिल को किराये पर लिया था। तभी से यह जालसाजी चल रही है। पूजा नाम की एचआर चार महीने पहले ही कंपनी में नियुक्त हुई थी। वहीं, अकाउंटेंट डेढ़ महीने पहले महत्वपूर्ण दस्तावेज लेकर चला गया था। इस कारण पुलिस को अभी अन्य जानकारी नहीं मिली है। पुलिस बैंक खाते में लेन-देन और कंपनी में काम करने वाले लोगों से पूछताछ करने जानकारी जुटा रही है। कंपनी का मालिक सैय्यद मोहम्मद जफीर है। उसने अपने भाई और पत्नी को भी कंपनी में साझेदार बना रखा है।
बताया जा रहा है कि सैय्यद का छोटा भाई दुबई में रहता है। सैय्यद भी वहीं चला गया है। चार महीने से यहां नहीं आया है। बैंक अधिकारियों से भी उसने वीडियो कॉल पर बात की थी। हाल में पुलिस को उसका पता नोएडा गौर सिटी का मिला है। प्रबंधक विशाल उपाध्याय मोदीनगर का रहने वाला है। अभी सैय्यद परिवार समेत, विशाल उपाध्याय, पूजा फरार हैं। इनके पकड़े जाने पर ही पूरा मामला खुलेगा। डीसीपी नगर ज्ञानंजय सिंह ने बताया कि मामले में गहनता से जांच की जा रही है। धोखाधड़ी हुई है या नहीं इसकी जांच की जा रही है। मुकदमा दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जाएगी।
कल से नहीं खुलेगा आॅफिस
कंपनी मालिक सैय्यद ने कंपनी के सेल्स टीम नामक ग्रुप में रविवार रात को पौने दस बजे मेसेज किया कि कल से आॅफिस नहीं खुलेगा। बाकी जिसके भी रुपये हैं वो छह महीने में सबको को मिल जाएंगे। इसके बाद रात को करीब एक बजे मेसेज किया कि कल आॅफिस खुलेगा। विशाल जी सभी परेशानी को देखेंगे और विशाल जो भी निर्णय लेंगे उसका पालन करेंगे।
ढाई बजे एचआर पूजा ने ग्रुप पर डाला इस्तीफा
सैय्यद के मेसेज के बाद एचआर पूजा ने ग्रुप में इस्तीफा देने की बात लिखी। पूजा ने मेसेज किया कि वह कल से आॅफिस नहीं आएंगी। उन्होंने इस्तीफा दे दिया है और सर को इसकी जानकारी दे दी है इसलिए कोई भी उनसे किसी भी कारण से संपर्क न करे। वह अब आॅफिस का हिस्सा नहीं हैं। पुलिस का कहना है इन मेसेज की सत्यता की भी जांच की जा रही है।
कंपनी के कर्मी भी पुलिस के पास पहुंचे
जानकारी मिली कि कंपनी में काम करने वाले कई लोग पुलिस के पास पहुंचे कि उनका वेतन कई महीने से नहीं मिला है। कई महीनों से उनका वेतन अगले महीने देने की बात कही जा रही थी।
++++++++++++++++++

Leave a Comment