watch-tv

कम्यूनिटी सेंटर देखने जाने पर सांसद बिट्टू को घर में किया नजरबंद

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

Listen to this article

पुलिस ने खुद रस्सियां लगा दरवाजे किए बंद, बाद में किया इंकार, सांसद के घर बैठे SHO को बोले यहां अहाता है क्या

कम्यूनिटी सेंटर की सुरक्षा में लगी पुलिस, उद्धाटन के डर से की बैरिकेडिंग

(राजदीप सिंह सैनी)

लुधियाना 12 मार्च। लुधियाना में सियासत इस सत्र तक नीचे गिर चुकी है कि अब राजनीतिक पार्टियों के राजनेता उद्घाटन के डर से दूसरी पार्टियों के लीडरों को कभी भी घर में नजरबंद कर सकते है। लुधियाना में लगातार ऐसे हालात देखने को मिल रहे हैं। जिसके चलते मंगलवार को भी लुधियाना में हाईवोल्टेज ड्रामा देखने को मिला। दरअसल, चंडीगढ़ रोड स्थित सेक्टर-32 में कम्यूनिटी सेंटर में चल रहे कार्य का जायजा लेने जा रहे सांसद रवनीत सिंह बिट्टू को लुधियाना पुलिस द्वारा घर में ही नजरबंद कर दिया गया। उनके घर की कॉलोनी के मेन गेट पर रसिस्यां बांधकर बंद कर दिए गए। जबकि हैरानी की बात तो यह है कि पहले पहले पुलिस द्वारा खुद रस्सियां बांधी गई, जिसके बाद अधिकारियों द्वारा साफ इंकार कर दिया गया। उन्होंने कहा कि उन्हें नहीं पता कि किसने रसिस्यां लगाई है। जबकि कॉलोनी के मेन गेट पर एडीसीपी रमनदीप सिंह भुल्लर, एसीपी जतिन बांसल, थाना डिवीजन नंबर आठ के एसएचओ हर्षपाल सिंह और थाना डिवीजन नंबर पांच के एसएचओ जगजीत सिंह मौजूद रहे। जबकि घर के अंदर सांसद रवनीत बिट्टू व जिला प्रधान व पूर्व विधायक संजय तलवाड़ मौजूद थे। सुबह 12 बजे से दोपहर दो बजे तक यह हाईवोल्टेज ड्रामा चला। चौकी कैलाश चौक इंचार्ज एएसआई सुखविंदर सिंह का कहना था कि वह लोगों की सुरक्षा के लिए तैनात हैं, किसी ने कोई रस्सी नहीं लगाई है।

 

सांसद बिट्टू एसीपी-एसएचओ को बोले मेरा घर अहाता नहीं

बता दें कि एसीपी जतिन बांसल व एसएचओ हर्षपाल सिंह सांसद बिट्टू के घर घुस गए थे। इस दौरान वह पार्क में कुर्सियां लगाकर बैठे रहे। काफी समय तक न जाने पर सांसद बिट्टू घर से बाहर पार्क में आए। उन्होंने एसीपी व एसएचओ की क्लास लगाई। उन्होंने कहा कि आप कैसे किसी के घर में बिना पूछे घुस सकते हैं। विधायकों के घरों में जाकर सैल्यूट मारते हो और यहां ये हरकतें कर रहे हो। सांसद ने कहा कि अगर कोई बात करनी है तो ऑफिस में बैठे, आप पार्क में आकर आराम से बैठे हो। उन्होंने कहा कि यहां मेरा घर है, कोई ठेके का अहाता नहीं है।

 

आप विधायकों को सताने लगा डर

जानकारी के अनुसार चंडीगढ़ रोड पर सेक्टर-32 में कम्यूनिटी सेंटर बनाया जा रहा है। जिला प्रधान संजय तलवाड़ ने कहा कि वह और सांसद बिट्टू सेंटर के काम का जायजा लेने जा रहे थे। इस दौरान आप विधायकों के कहने पर पुलिस ने घर में नजरबंद कर दिया। उन्होंने कहा कि आप सरकार के विधायकों को डर सताने लगा है, कि कही वह उसका उद्घाटन न कर दें।

 

पुलिस ने एरिया को बनाया जंग का मैदान

घर में सांसद बिट्टू को नजरबंद करने के बाद वहां भारी पुलिस फोर्स तैनात कर दी गई। इस दौरान एक एसीपी, दो एसएचओ व कई चौकियों के इंचार्ज मौके पर तैनात कर दिए गए। जबकि वहां पर बस भरकर सीआरपीएफ के जवान भी बुला लिए गए। जिन्हें पूरी सड़क पर तैनात कर दिया गया। हर राहगीर आते जाते रुककर देख रहे थे कि शायद यहां कोई घटना हुई है। देखने में ऐसे लग रहा था कि मानो कोई जंग का मैदान हो।

 

कॉलोनी में रहते कई अफसर, लोग हुए परेशान

जानकारी के अनुसार कॉलोनी में कई पुलिस व अन्य प्रशासनिक अधिकारी रहते है। लेकिन मेन गेट बंद कर देने के चलते अफसरों को बाहर आने जाने में बेहद परेशानी झेलनी पड़ी। इस दौरान कई मुलाजिम भी आने जाने में परेशान होते रहे। जबकि दूसरी और से कम्यूनिटी सेंटर के बाहर भी भारी पुलिस फोर्स तैनात कर दी गई। जबकि वहां पुलिस द्वारा बैरिकेडिंग भी कर दी गई।

प्रशासन का विधायक कर रहे गलत इस्तेमाल

वहीं इस दौरान सांसद रवनीत बिट्टू ने कहा कि पुलिस व प्रशासन लोगों के कार्यों के लिए होता है। लेकिन आप पार्टी के विधायक इन्हें अपने कार्यों में लगाकर गलत इस्तेमाल कर रहे हैं। कभी फ्लाईओवर के चारों तरफ पुलिस लगा दी जाती है, कभी निगम ऑफिस बाहर, कभी सीपी ऑफिस बाहर तो कभी सांसद के गेट आगे। उन्होंने कहा कि पुलिस अपराधियों को पकड़े या इन लीडरों की बातें मानकर काम करें।

राघव चड्ढा पंजाब को लुटकर खा गया, पजामियां उतारागें

इस दौरान सांसद बिट्टू बोले कि आप के सांसद राघव चड्ढा पंजाब को लुटकर खा गया। अब दिल्ली जाकर आराम कर रहा है। उन्होंने कहा कि जल्द इनकी पजामियां उतार देंगे। उन्होंने कहा कि आप सरकार के सीएम अरविंद केजरीवाल यह न भुले कि वह ऐसे जंगल राज बना रहे हैं। कल को सीएम मान व केजरीवाल का लुधियाना में घुसना तक मुश्किल हो जाएगा।

 

किसी को नहीं किया नजरबंद – एडीसीपी

लॉ एंड ऑर्डर खराब न हो, इस लिए जरुरी स्टेप लिए गए हैं। सांसद रवनीत बिट्‌टू को नजरबंद नहीं किया गया। निर्देशों के मुताबिक स्टेप लिए हैं। — रमनदीप सिंह भुल्लर, एडीसीपी-3

Leave a Comment