watch-tv

एसकेएम की कॉल पर पंजाब भर में किसानों ने भाजपा उम्मीदवारों के घरों पर लगाए धरने, पुलिस रही मुस्तैद

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

Listen to this article

जानलेवा गर्मी के बावजूद लुधियाना में भी घर से गैरहाजिर बीजेपी प्रत्याशी बिट्‌टू की कोठी तलाशी,  किसान डटे रहे

लुधियाना 28 मई। बॉर्डर पर आंदोलित किसान जत्थेबंदियों के सदस्यों ने मंगलवार को पूरे पंजाब की सभी लोकसभा सीटों के भाजपा प्रत्याशियों के निवास पर धरने लगाए। संयुक्त किसान मोर्चा गैर-राजनीतिक और किसान मजदूर मोर्चा की कॉल पर यह सांकेतिक घेराव प्रोग्राम जानलेवा गर्मी के बावजूद दोपहर से शाम तक चला।

लुधियाना में भारतीय किसान यूनियन एकता-सिद्धूपुर के जिला प्रधान सुपिंदर सिंह बग्गा ने अगुवाई में धरना-प्रदर्शन चला। दिलचस्प पहलू रहा कि किसान नेता बीती रात से बीजेपी प्रत्याशी रवनीत सिंह का अस्थायी निवास तलाश रहे थे। उनको जब पता चला कि बिट्‌टू सरकारी निवास छीनने के बाद सराभा नगर के डी-ब्लॉक स्थित किसी कोठी में शिफ्ट हुए हैं तो किसान झंडे-दरी लेकर वहीं जा पहुंचे।

जबकि पहले से ही मुस्तैद पुलिस फोर्स ने वहां बैरिकेडिंग कर दी। हालांकि धरना शुरु होने के बाद किसानों को पता चला कि बिट्‌टू तो प्रचार अभियान में लगे हैं। इसके बावजूद भीषण गर्मी में भी किसान वहीं डटे रहे। उन्होंने यह भी दावा किया कि आसपास रहने वाले लोगों ने उनके आंदोलन का नैतिक-समर्थन करते हुए चाय-पानी और लंगर की व्यवस्था भी की।

इस मौके पर किसान नेता गुरदीप सिंह बर्मन, मलकीत सिंह घुलाल, हरदीप सिंह ब्लॉक अध्यक्ष, मलकीत सिंह पुनिया ब्लॉक महासचिव, अमरीक सिंह ब्लॉक अध्यक्ष, करमजीत सिंह ब्लॉक महासचिव, जग्गा थ्रीके, सोहन सिंह कोट, गुरप्रीत सिंह, बलकार सिंह, जसवीर सिंह चंद्रान समेत जिला, ब्लॉक व ग्राम इकाइयों के नेता मौजूद रहे।

———-

Leave a Comment